UP Election : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद का बयान, प्रयागराज में पहले लुंगीछाप गुंडे घुमते थे

प्रयागराज. संगम नगरी में बीजेपी की तरफ से आयोजित मंडलीय व्यापारी सम्मेलन में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंच से सपा पर निशाना साधा. राजनीतिक बयानबाजी में मौर्य ने सपा और अखिलेश यादव पर जमकर बरसे. दूसरी तरह सीएम योगी की तारीफों के पुल भी बांधे. मौर्य ने कहा कि प्रयागराज में लुंगीछाप गुंडे घूमते थे. सर पर जालीदार टोपी लगाए ये लोग हथियारों के साथ व्यापारियों को डराने का काम करते थे. ये लोग जमीनों पर कब्जा करते थे और शिकायत ना करने की ध​मकी भी देते थे. इनके राज विकास कभी आगे बढ़ा ही नहीं.

2017 के बाद हुआ विकास
इस मौके पर मौर्य ने पीएम मोदी और सीएम योगी की भी तारीफ की. उनके अनुसार उत्तर प्रदेश में 2017 के बाद ही विकास हुआ है. योगी सरकार की निगरानी में यहां का गरीब, किसान, नौजवान और व्यापारी सभी सुरक्षित हैं. साथ ही नरेन्द्र मोदी विश्व के सबसे शक्तिशाली प्रधानमंत्री हैं. आज 24 करोड़ जनता को यह अहसास है कि सरकार कैसे चलती है.

हम कैमिस्ट्री की राजनीति कर रहे हैं
इस मौके पर कैबिनेट मिनिस्टर सिद्धार्थनाथ सिंह ने केशव प्रसाद मौर्य के मथुरा पर दिए बयान पर कहा कि अयोध्या हो गया, काशी हो गई अब मथुरा की बारी है. उन्होंने कहा कि हम अपना लक्ष्य बता रहे हैं, अपना संकल्प बता रहे हैं. आप का संकल्प जिन्ना है आप अपना बता रहे हैं. अखिलेश यादव जिन्ना को याद करते हैं, हमें कोई दिक्कत नही लेकिन जब हम राम को याद करते हैं तो उनको दिक्कत होती है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव छोटे-छोटे दलों को जोड़ने की राजनीति कर रहे हैं, वो गणित की राजनीति कर रहे हैं जबकि हम कैमिस्ट्री की राजनीति कर रहे हैं और हमारी कैमिस्ट्री किसी राजनीतिक पार्टी के साथ नही बल्कि जनता के साथ है.

सिद्धार्थनाथ सिंह ने भाषण के दौरान बुलडोज़र का बार बार जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कहते हैं कि हमारी सरकार आई तो बुलडोजर वापस हो जाएगा, उन्होंने सवाल किया कि अब वो किस का समर्थन कर रहे हैं बुलडोजर वापस करके? हमने आम आदमी पर तो बुलडोजर चलाया नहीं, बुलडोज़र उन पर चला है जो लोगों की जमीनों पर अवैध कब्जा करते थे, माफिया और डॉन गरीब लोगों की खून पसीने की कमाई चूसकर अवैध निर्माण कर रहे थे. हमने उन्हीं पर बुलडोजर चलाया है. चाहे वह पश्चिम में आजम खान हो पूर्वांचल में मुख्तार अंसारी हो या फिर यहां पर अतीक अहमद हो. हमारी सरकार में दम था हमने उन पर बुलडोजर चलाया है.

उन्होंने यह भी कहा अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर जल्द ही गरीबों के लिए मकान बनाए जाएंगे और उनके शिलान्यास के लिए खुद सीएम योगी आदित्यनाथ प्रयागराज आएंगे. दूसरी तरफ अखिलेश यादव के बीजेपी की सफाई के बयान के जवाब में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2022 में सपा की सफाई का काम जनता करेगी. सफाई करने का काम उनका नहीं हमारा है आने वाले चुनाव में सपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Allahabad news, Assembly Election 2022, CM Yogi Adityanath, Deputy CM Keshav Prasad Maurya, Keshav prasad maurya, PM Modi, Prayagraj, UP Election 2022

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *