UP News: शादी के एक महीने बाद ही पत्नी के चले जाने से इतना परेशान हुआ पत‍ि, बन बैठा सीर‍ियल….

गाजियाबाद. अगले माह से उत्‍तर प्रदेश में बगैर high security registration plate (HSRP) वाले वाहनों पर परिवहन विभाग सख्‍ती बरतना शुरू करेगा. परिवहन विभाग का कहना है कि राज्‍य में ज्‍यादातर चीजें खुल चुकी हैं, इसलिए एचएसआरपी को लेकर कार्रवाई शुरू की जाएगी. हालांकि कोरोना से पहले डेडलाइन 15 अप्रैल थी, बाद में इसमें छूट दे दी गई थी. अब परिहवन विभाग दोबारा कार्रवाई की तैयारी कर रहा है.

गाजियाबाद परिवहन विभाग के अनुसार लोग वाहनों में नंबर प्‍लेट लगवाना शुरू कर दें. 30 सितंबर के  बाद ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी. उत्‍तर प्रदेश में वाहनों के अंतिम नंबरों के हिसाब से एचएसआरपी लगाने के आदेश जारी किए थे. हालांकि अभी यह तय नहीं है कि पूर्व में जारी आदेश के अनुसार ही नंबर प्‍लेट लगवानी है या फिर इसमें किसी तरह का परिवर्तन किया जाएगा. वाहनों पर नंबर प्‍लेट न लगे होने पर 5500 रुपए का चालान का प्रावधान है.

गाजियाबाद आरटीओ के अनुसार अब पहले की तरह की वाहनों के शोरूम खुल गए हैं, हाई सिक्योरिटी रजिस्‍ट्रेशन प्लेट लगाए जाने का काम तेजी के साथ किया जा रहा है. इसलिए वाहन चालक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के साथ ही जल्द से जल्द एचएसआरपी नंबर प्लेट लगवाएं. गाजियाबाद एआरटीओ प्रशासन विश्‍वजीत प्रताप ने बताया कि जिले में कुल 7.77 लाख निजी वाहन रजिस्टर्ड है, इनमें से अभी तक केवल 2.30 लाख वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लग सकी हैं. तय डेडलाइन से पहले वाहन चालक एचएसआरपी लगवा लें.

पूर्व में जारी आदेश के अनुसार जानें किस नंबर के वाहन को कब तक लगवानी है नई नंबर प्‍लेट

अंत  में 0 और 1 नंबर प्‍लेट वाले वाहन-  15 जुलाई तक एचएसआरपी और  स्‍टीकर लगवा सकते हैं.

अंत  में 2 और 3 नंबर प्‍लेट वाले वाहन-  15 अक्‍टूबर तक एचएसआरपी और स्‍टीकर लगवा सकते हैं.

अंत  में 4 और 5 नंबर प्‍लेट वाले वाहन-  1 जनवरी 2022 तक एचएसआरपी और स्‍टीकर लगवा सकते हैं.

अंत  में 6 और 7 नंबर प्‍लेट वाले वाहन- 15 अप्रैल 2022 तक एचएसआरपी और स्‍टीकर लगवा सकते हैं.

अंत  में 8 और 9 नंबर प्‍लेट वाले वाहन- 15 जुलाई 2022 तक एचएसआरपी और स्‍टीकर लगवा सकते हैं.

प्रदेश के सभी व्‍यावसायिक वाहनों पर एचएसआरपी और और स्‍टीकर लगवाने  की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2021 तय कर दी गई है. लेकिन इन वाहनों के लिए अभी नई डेड लाइन नहीं आई है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *