UPSC की तैयारी कर रही छात्रा ने प्रारंभ‍िक परीक्षा से पहले क‍िया सुसाइड, कमरे में लटका म‍िला शव

संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रही एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली. (सांकेतिक तस्वीर)

UPSC: संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रही एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली. उसका शव उसके कमरे में ही फांसी के फंदे से लटका मिला है. मृतका की पहचान 25 वर्षीय आकांक्षा के रूप में हुई है. कल रव‍िवार को यूपीएससी का प्रारंभ‍िक परीक्षा भी होना है.

नई दिल्ली. द‍िल्‍ली के राजेंद्र नगर (Rajendra Nagar) इलाके में संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) की तैयारी कर रही एक छात्रा ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. उसका शव उसके कमरे में ही फांसी के फंदे से लटका मिला है. मृतका की पहचान 25 वर्षीय आकांक्षा के रूप में हुई है जो राजेंद्र नगर में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रही थी. बताते चलें क‍ि कल रव‍िवार को यूपीएससी का प्रारंभ‍िक परीक्षा (Preliminary Exam) भी होना है.

जानकारी के मुताब‍िक 25 साल की आकांक्षा राजेंद्र नगर इलाके में किराए के मकान में रहती थी. यहां पर रहकर वह यूपीएससी (UPSC) की तैयारी कर रही थी. शुक्रवार देर रात को उसको कमरे में फांसी के फंदे से लटका हुआ देखा गया. दरवाजा अंदर से बंद था. इसके बाद तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी गई.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम: कॉलेज में MBBS स्टूडेंट की गोली मारकर हत्या, गर्लफ्रेंड के चक्कर में गई जान

सूचना म‍िलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर अस्पताल के शव गृह में सुरक्षित रखवा दिया है. मृतका के परिजनों को इस घटना की जानकारी दे दी गई है. घटना को लेकर मकान मालिक से जानकारी जुटाई जा रही है.

पुलिस का कहना है कि उन्हें मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. आकांक्षा के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं पाए गए हैं. संभावना जताई जा रही है क‍ि रव‍िवार को होने वाली प्रारंभ‍िक परीक्षा की पढ़ाई के दवाब की वजह से शायद यह कदम उठाया गया है. हालांकि पुल‍िस सुसाइड के कारणों का पता लगाने में जुट गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *