VIDEO: स्मिथ की घातक गेंद पर टूटा क्रिस गेल का बल्ला, फिर यूनिवर्सल बॉस ने की गेंदबाज की जमकर धुनाई

नई दिल्ली. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच मैच के दौरान एक अजीब वाकया हुआ. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुयाना ने सेंट किट्स के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य रखा. सेंट किट्स की तरफ से क्रिस गेल (Chris Gayle) और एविन लुइस पारी का आगाज करने उतरे. मैच के चौथे ओवर में गुयाना के तेज गेंदबाज ओडियन स्मिथ (Odean Smith) ने गेल का बल्ला तोड़ डाला. हालांकि यूनिवर्सल बॉस गेल ने इसका बदला उसी ओवर में ले लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए गेल और लुईस की जोड़ी ने पहले तीन ओवर में सिर्फ 19 रन बनाए थे. पारी चौथा ओवर स्मिथ डालने लाए. स्मिथ ने ओवर की शुरुआत वाइड गेंद से की. इसके बाद पहली गेंद पर गेल ने चौका जड़ दिया. स्मिथ ने इसका बदला लेते हुए दूसरी गेंद पर गेल का बल्ला तोड़ डाला. बल्ला टूटते ही गेल की बल्लेबाजी का भी रंग बदल गया और उन्होंने स्मिथ की जबर धुनाई कर दी. ओवर की आखिरी चार गेंद पर गेल के बल्ले से 18 रन (4,4,6,4) निकले.

पैट्रियट्स ने गेल और लुईस के दम पर गुयाना अमेजन वॉरियर्स को सात विकेट से हराया. पैट्रियट्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. वॉरियर्स के लिये शिमरोन हेटमायेर (नाबाद 45) के अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका. टीम ने नौ विकेट पर 178 रन बनाये. स्पिनर जोस रूस जागेसर और फवाद अहमद ने दो-दो विकेट लिये. हेटमायेर ने 20 गेंद में 45 रन बनाये जिसमें से 25 रन पारी के आखिरी ओवर में बने. जवाब में पैट्रियट्स के लिये क्रिस गेल ने 27 गेंद में 42 रन बनाये जबकि एविन लुईस ने 39 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली. पैट्रियट्स ने 13 गेंद बाकी रहते मैच जीता.

यह भी पढ़ें:

बी डिविलियर्स ने IPL 2021 से पहले मचाया कोहराम, विराट की RCB खुश, विरोधियों में खलबली

मुंबई इंडियंस जीत सकती है IPL 2021 की ट्रॉफी, जानिए कैसे है हर टीम पर भारी

दूसरे सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट लूसिया किंग्स ने मार्क दयाल के 78 रन की मदद से चार विकेट पर 204 रन बनाये. त्रिनबागो नाइट राइडर्स की शुरूआत अच्छी रही लेकिन डेविड वीसे की शानदार गेंदबाजी के आगे उसके बल्लेबाज टिक नहीं सके. वीसे ने 39 रन देकर पांच विकेट लिये. नाइट राइडर्स की टीम 184 रन पर आउट हो गई. किंग्स ने यह मुकाबला 19 रनों से जीता.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *