Visit Digha For Honeymoon: पश्चिम बंगाल के दीघा में मनाएं हनीमून, पार्टनर संग बीच की करें सैर

Visit Digha For Honeymoon: शादियों का सीजन चल रहा है और ऐसे में अगर आप हनीमून की प्लानिंग कर रहे हैं तो पार्टनर के साथ अच्छा समय बीताने के लिए सी बीच का रुख किया जा सकता है. कई कपल्स समुद्री बीच (Sea Beach) पर घूमना पसंद करते हैं. ऐसे में बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित एक ऐसी रोमांटिक जगह है, जो खूबसूरती और समुद्री बीच के मामले में लक्षद्वीप से कम नहीं है. जी हां, हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की खूबसूरत जगह ‘दीघा’ (Digha) के बारे में. किसी भी कपल्स के लिए बंगाल में ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. अगर आप अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने के लिए कोई ऐसी जगह तलाश कर रहे जिसके आसपास शानदार समुद्री तट और प्राकृतिक दृश्यों से परिपूर्ण लोकेशन्स हों तो अपने पार्टनर के साथ इस बार दीघा जरूर जाएं. आइए आपको बताते हैं यहां की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में.

उदयपुर दत्तपुर सी बीच
दीघा में अगर सबसे अधिक कोई बीच मशहूर है, तो वह है उदयपुर दत्तपुर सी बीच. मुख्य शहर से कुछ ही दूरी पर स्थित यह बीच कपल्स के बीच काफी फेमस है. यहां हर साल हजारों कपल्स दूर-दूर से घूमने आते हैं. सामने समुद्र का किनारा, एक साइड पहाड़, दूसरे साइड खूबसूरत पेड़ और पौधे इस जगह को कपल्स के लिए और भी खास बनाते हैं. यहां कई कपल्स हनीमून के लिए आते हैं. न्यू दीघा बीच भी घूमने के लिए परफेक्ट जगह है.

इसे भी पढ़ेंः Honeymoon Destinations In India: हनीमून की कर रहे हैं प्लानिंग, तो भारत के इन जगहों की जरूर करें सैर

शंकरपुर बीच
दीघा से लगभग 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सबसे खूबसूरत समुद्री तट शंकरपुर बीच है. सुंदर परिदृश्यों से घिरा यह बीच किसी खास मौके पर घूमने के लिए दीघा में सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है. इस बीच के पास कुछ प्राचीन मंदिर भी मौजूद है, जहां आप घूमने के लिए जा सकते हैं. यहां आप मछुआरों को मछलियां पकड़ते हुए भी देख सकते हैं. पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए यह बेस्ट जगह है. यहां आप बोटिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

अमराबती पार्क
प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण अमराबती पार्क दीघा में घूमने के लिए बेहतरीन जगहों में से एक है. इस पार्क में एक लेक भी मौजूद है, जहां आप नौका विहार का आनंद उठा सकते हैं. बोटिंग के साथ-साथ यहां आप पार्टनर के साथ रोपवे की सवारी का भी मजा ले सकते हैं. दीघा के समुद्र तट से कुछ ही दूरी पर स्थित यह पार्क मौसमी फूलों के लिए पूरे पश्चिम बंगाल में मशहूर है. यहां पार्टनर के साथ प्राकृतिक सौंदर्य के बीच सुकून भरा टाइम स्पेंड करने का एक अलग ही मजा है.

इसे भी पढ़ेंः Destination Wedding: दिल्ली-एनसीआर के आसपास की इन जगहों पर करें शादी, अपने हर लम्हे को बनाएं यादगार

मरीन एक्वेरियम एंड रीजनल सेंटर
दीघा के सबसे मशहूर पर्यटन स्थलों में से एक मरीन एक्वेरियम एंड रीजनल सेंटर है. कहा जाता है कि यहां मीठे पानी में जलीय जीवों को एक्वेरियम में रखा गया है, जिसे देखने के लिए हजारों सैलानी आते हैं. अगर आपको अलग-अलग जलीय जीवों की प्रजातियों को देखना है, तो आपको यहां घूमने के लिए जरूर पहुंचना चाहिए. यहां आप सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच कभी भी घूमने के लिए जा सकते हैं.

कैसे पहुंचें दीघा
ट्रेन के माध्यम से आप दीघा रेलवे स्टेशन पहुंचकर वहां से लोकल टैक्सी या बस पकड़कर घूमने के लिए जा सकते हैं. फ्लाइट से जाने के लिए कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंचरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचकर वहां से लोकल टैक्सी लेकर दीघा जा सकते हैं.

Tags: Lifestyle, Travel

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *