WTC में हारने के बाद अब टीम इंडिया को फिर होटल में रहना होगा बंद! छिनेगी आजादी

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ब्रेक मिलना था. लेकिन ब्रिटेन में कोरोना के बढ़ते केस के बाद बीसीसीआई (BCCI) इस पर विचार कर रहा है. टीम इंडिया (Team India) को अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England) खेलनी है. हालांकि टीम का इंग्लैंड में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. टीम 2007 के बाद से यहां सीरीज नहीं जीत सकी है.

इनसाइट स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, बीसीसीआई खिलाड़ियों को ब्रेक देने के फैसले पर विचार कर रहा है. बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. अगर स्थिति खराब होती है तो हम उस हिसाब से निर्णय लेंगे. हालांकि अब तक हमने इसे लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिया है.’ फाइनल के बाद करीब 40 दिन तक खिलाड़ी कोई मैच नहीं खेलेंगे. इस कारण खिलाड़ियाें को 20 दिन का ब्रेक दिया जाना था. कप्तान विराट कोहली ने ब्रेक का सही माना था और कहा था कि इससे खिलाड़ी फ्रेश हो जाएंगे.

इंग्लिश को मिली करारी हार

इंग्लैंड को भारत ने घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से मात दी थी. हाल ही में टीम को घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दाे मैचों की सीरीज में 0-1 से हार मिली. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. लेकिन उसमें भी न्यूजीलैंड की टीम हावी थी. ऐसे में सीरीज जीतना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा. अंतिम बार टीम ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी. वहीं दूसरी ओर शिखर धवन की कप्तानी में दूसरी भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. टीम को वहां तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम का कोच बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: WTC Final: कोहली की बात से सहमत नहीं माइकल वॉन, बोले- हर टूर्नामेंट का फाइनल एक ही होता है

भारत बनाम इंग्लैंड का शेड्यूल

4 से 8 अगस्त: पहला टेस्ट, नॉटिंघम

12 से 16 अगस्त: दूसरा टेस्ट, लंदन

25 से 29 अगस्त: तीसरा टेस्ट, लीड्स

2 से 6 सितंबर: चौथा टेस्ट, लंदन

10 से 14 सितंबर: पांचवां टेस्ट, मैनचेस्टर

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *