WTC Final: कोहली की बात से सहमत नहीं माइकल वॉन, बोले- हर टूर्नामेंट का फाइनल एक ही होता है

साउथैम्पटन. न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का खिताब जीत लिया है. फाइनल में (WTC Final) कीवी टीम ने टीम इंडिया (Team India) को 8 विकेट से हराया था. हार के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए तीन फाइनल होने चाहिए. इससे पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भी ऐसे ही बात कही थी. हालांकि व्यस्त इंटरनेशनल शेड्यूल के बीच तीन टेस्ट का होना मुश्किल है.

विराट कोहली के बयान के बाद इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि आखिर इसे कैसे मैनेज किया जाएगा. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘इन मैचों को किस शेड्यूल में फिट किया जाएगा. क्या आईपीएल आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल वाले साल में अपने दो हफ्ते कम कर लेगा, जिससे कि फाइनल का शेड्यूल फिट हो सके. मुझे इस पर संदेह है.’ उन्होंने कहा कि किसी भी टूर्नामेंट का फाइनल मैच एक ही होता है और ये बात हर खिलाड़ी को पता होता है. आपको वहां पर अपना बेस्ट देना होता है और यही आपको महान बनाता है.

दो दिन के दबाव से फैसला नहीं हो सकता

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा था कि मैं एक मैच से दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का फैसला करने के लिए पूरी तरह से सहमत नहीं हूं. अच्छी टीम कौन है, इसका फैसला 2 दिन बने दबाव से नहीं हो सकता. अगर टेस्ट सीरीज है, तो फिर तीन मैच के जरिए ही असल चैंपियन टीम को चुनना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर आप इस मैच को देखें, तो आपको लगेगा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फैसला करने के लिए 3 टेस्ट की सीरीज होनी चाहिए थी. मैं ये इसलिए नहीं कह रहा कि हम फाइनल नहीं जीते हैं.

यह भी पढ़ें: WTC FINAL जीतने के बाद जेमिसन के 15 करोड़ रुपये पक्के, IPL में खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

रवि शास्त्री भी तीन फाइनल की वकालत कर चुके हैं

बेस्ट ऑफ थ्री की बात नई नहीं है. टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भी ऐसी बात कह चुके थे. फाइनल से ठीक पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी विराट कोहली ने भी कहा था कि हम इस मुकाबले को सिर्फ एक टेस्ट के तौर पर देख रहे हैं और इसके नतीजे से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. क्योंकि हमारी टीम ने बीते दो साल में शानदार टेस्ट क्रिकेट खेली है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *