WTC FINAL जीतने के बाद जेमिसन के 15 करोड़ रुपये पक्के, IPL में खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का मौजूदा सीजन अभी स्थगित है. 4 मई को कोरोना केस के बाद इसे स्थगित कर दिया दिया था. 60 में से 29 मुकाबले हो चुके हैं. 31 मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. बीसीसीआई (BCCI) पहले ही इसकी घोषणा कर चुका है. अगले महीने से लीग की तैयारी में तेजी जाएगी. पिछले सीजन के पूरे मुकाबले ही यूएई में कराए गए थे. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को विराट कोहली की टीम आरसीबी ने 15 करोड़ रुपए में खरीदा था.

क्रिकेट डॉट कॉम की खबर के अनुसार, आईपीएल के बचे मुकाबले के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे. हालांकि इंटरनेशनल मुकाबलों के होने के कारण कई देश के खिलाड़ियों के आने पर संशय बना हुआ है. हालांकि बीसीसीआई विभिन्न बोर्ड से इसे लेकर इसे चर्चा कर रहा है. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, ‘बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बोर्ड से उनके खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर चर्चा की थी. हालांकि उन्होंने आपत्ति जताई. लेकिन हमारे लिए राहत वाली बात यह है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे.’

जेमिसन सहित 6 खिलाड़ी खेलते हैं

न्यूजीलैंड के 6 खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं. यदि कोई खिलाड़ी सीजन के बचे मुकाबले नहीं खेलता है तो उसे आधी ही सैलरी मिलेगी. आरसीबी ने काइल जेमिसन को 15 करोड़ रुपए में खरीदा था. ऐसे में उन्हें पूरी सैलरी मिलेगी. इसके अलावा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस से जबकि कप्तान केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हैं. हालांकि इंग्लिश खिलाड़ियों के खेलने पर संशय है.

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल और धनश्री ने 90 के दशक के रोमांटिक गानों पर किया बेहतरीन डांस, देखें वीडियो

6 जुलाई को अधिकारी यूएई जाएंगे 

फ्रेंचाइजी टी20 लीग की तैयारियों में जुट गईं हैं. 6 जुलाई को फ्रेंचाइजियों के अधिकारी यूएई जाएंगे. यहां वो कोरोना प्रोटोकॉल, होटल की बुकिंग के अलावा अन्य दूसरी तैयारियों को अंतिम रूप देंगे. आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में प्रस्तावित हैं. हालांकि अभी तक इसका कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *