WTC Final: शुभमन गिल को मिला खास ‘सम्मान’, ICC ने दी जानकारी

नई दिल्ली. टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) भले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में बल्ले से फेल साबित हुए हों लेकिन उन्हें फील्डिंग के लिए एक खास ‘सम्मान’ जरूर मिला है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने उनके कैच को प्ले ऑफ द टेस्ट (Play of the Test) चुना है. शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान रॉस टेलर (Ross Taylor) का बेहतरीन कैच लपका था. आईसीसी ने वोटों के आधार पर शुभमन गिल को प्ले ऑफ द टेस्ट (Play of the Test) का विजेता घोषित किया.

बता दें शुभमन गिल ने मोहम्मद शमी की गेंद पर रॉस टेलर का जबर्दस्त कैच लपका था. टेलर ने शमी की गेंद पर ड्राइव खेला था और कवर्स पर खड़े शुभमन गिल ने फुल लेंग्थ डाइव लगाकर गेंद को लपक लिया था. आईसीसी ने उस कैच का वीडियो भी अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है.

बतौर बल्लेबाज शुभमन गिल फ्लॉप

बता दें शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दोनों पारियों में फ्लॉप साबित हुए. गिल ने पहली पारी में 28 रन बनाए. वो क्रीज पर सेट होने के बाद वैगनर को विकेट दे बैठे. दूसरी पारी में गिल को टिम साउदी ने निपटाया. गिल 8 रन ही बना सके. बता दें शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं. गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 4 टेस्ट मैचों में महज 119 रन बनाए. गिल का बल्लेबाजी औसत 19.83 रहा और उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला. इसके बाद शुभमन गिल का आईपीएल 2021 में भी बेहद खराब प्रदर्शन रहा. KKR के इस बल्लेबाज ने 7 मैचों में सिर्फ 18.85 की औसत से 132 रन ही बनाए. इसके बाद गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी फ्लॉप हो गए. अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो कितने मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दिखाई देंगे ये देखने वाली बात होगी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *